अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के जर्मन शेफर्ड डॉगी ‘चैम्प’ की 13 साल की उम्र में मौत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के डॉगी ‘चैम्प’ की मौत हो गई है। जर्मन शेफर्ड नस्ल के चैम्प की उम्र 13 साल थी। प्रेसिडेंट बाइडेन और उनकी पत्नी जिल ने चैम्प की मौत की खबर अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर दी। जिल और जो ने लिखा- चैम्प ने घर (व्हाइट हाउस) में शांति से आखिरी सांस ली।

अपने भावुक संदेश में बाइडेन दंपति ने कहा- मौका खुशी का हो या गम का, चैम्प हमेशा हमारे साथ और हमारे करीब रहा। इतना समझदार था कि हमारे बिना कुछ बोले भी दिल की बात समझ लेता था। हम उसे हमेशा याद रखेंगे।
20 जनवरी को शपथ लेने के बाद जब जो बाइडेन पत्नी जिल के साथ व्हाइट हाउस पहुंचे थे तब उन्होंने मजाक में कहा था कि हम चार लोग यहां रहेंगे। बाइडेन का मतलब चैम्प और इसी नस्ल के एक और डॉगी ‘मेजर’ से था। मार्च में मेजर ने एक सिक्योरिटी पर्सनल को काट लिया था। इसके बाद उसे फिलहाल डॉग ट्रेनर के पास भेजा गया है ताकि वो लोगों को काटने की आदत छोड़ सके।
डोनाल्ड ट्रम्प जब राष्ट्रपति थे, तब उनके पास कोई पालतू जानवर नहीं था। और ऐसा लगभग 100 साल बाद हुआ था जबकि कोई अमेरिकी राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में बिना पेट्स के आया हो।
बाइडेन फैमिली के पास चैम्प 2008 में आया था। उस दौरान बाइडेन वाइस प्रेसिडेंट थे और बराक ओबामा प्रेसिडेंट। बाइडेन ने इस जर्मन शेफर्ड को चैम्प नाम अपने पिता के एक तकिया-कलाम के चलते दिया था। बाइडेन के मुताबिक- जब मैं युवा था तो मेरे पिता मुझे जगाते वक्त कहते थे- उठ जाओ चैम्प। वो वक्त हमारे लिए बहुत अच्छा नहीं था। कई तरह की दिक्कतें थीं। कुछ दिन पहले बराक ओबामा के भी एक प्यारे डॉगी ने बीमारी के बाद दम तोड़ दिया था। इसकी जानकारी ओबामा फैमिली ने सोशल मीडिया पर दी थी।

Check Also

हाथरस/सासनी: पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक को शांति भंग में किया पाबंद

🔊 Listen to this रिपोर्ट- यतेन्द्र सेंगर हाथरस/सासनी। कोतवाली पुलिस ने आपसी कहासुनी करते हुए …

Samachar Express